व्यवसाय

आईफा और मैंने एक साथ शुरुआत की थी; वेधा के रूप में मेरा पहला शॉट अबू धाबी में था”, ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने आईफा के साथ अपने विशेष संबंध का खुलासा किया*

हाल ही में ऋतिक रोशन ने इंटरनैशनल इंडियन फिल्म अकादमी अवॉर्ड्स (IIFA) में अपना पांचवां बेस्ट एक्टर इन ए लीडिंग रोल जीता जो उन्हें विक्रम वेधा में अपने परफॉरमेंस के लिए मिला। वर्सेटाइल अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक रील साझा करके अपने अनुभव को याद किया।

अपने टैलेंट के एक अनदेखे पहलू को पेश करते हुए, ऋतिक रोशन ने विक्रम वेधा में खतरनाक वेधा के रूप में अपने प्रभावशाली परफॉरमेंस से सबको प्रभावित किया। सभी डिटेल्स पर ध्यान देते हुए, ऋतिक ने लहजे के तौर-तरीकों को खूंखार लेकिन आदर्शवादी गैंगस्टर के रूप में पेश किया, जिससे वह अपनी भूमिका के लिए सभी प्रशंसा और पुरस्कारों के पात्र बन गए।

अबू धाबी में अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद, ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म के निर्माता पुष्कर और गायत्री को श्रेय देते हुए कहा था, “मैं कई सालों से वेधा के साथ रहता हूं। इसकी शुरुआत यहीं अबू धाबी में हुई। मैंने वेधा के रूप में अपना पहला शॉट यहां दिया था…ऐसा लगता है कि मेरे लिए जीवन का चक्र पूरा हो गया है। वेधा ने मेरे अंदर पागलपन को बाहर निकालने में मेरी मदद की, जिसके बारे में मुझे पता भी नहीं था। ब्रह्मांड को धन्यवाद और उस पागलपन को खोजने में मेरी मदद करने और उस पागलपन को संभलने की ताकत खोजने में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद। मैं वास्तव में उन पात्रों से प्यार करता हूं और उनकी प्रशंसा करता हूं जो एक अभिनेता और एक निर्देशक के बीच गहरे सहयोग से पैदा हुए हैं। और मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगर मेरे निर्देशक नहीं होते तो मैं आज शाम यहां खड़ा नहीं होता।”

यह कहते हुए ऋतिक रोशन ने विक्रम वेधा के सह-लेखक और निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री को मंच पर आमंत्रित किया, उन्हें पुरस्कार समर्पित किया और उनके लिए आभार व्यक्त किया। निर्देशक जोड़ी ने प्रशंसा और सम्मान के बदले ऋतिक रोशन पर अपना प्यार बरसाया।

अपने अनुभव को सारांशित करते हुए, ऋतिक रोशन ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह इवेंट के लिए अपने डैपर सूट में तैयार होने के साथ-साथ मीडिया से बातचीत और मंच पर जीत के क्षण की झलकियां भी साझा कर रहे थे। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा, “हमेशा @iifa ???? में घर जैसा महसूस होता है

#IIFA2023 अवार्ड्स की शुरुआत कलर्स टीवी और जियो सिनेमा ऐप पर इस 18 जून, रात 8 बजे से”

दिलचस्प बात यह है कि ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो ना … प्यार है 2000 में रिलीज़ हुई थी, उसी साल IIFA की स्थापना हुई थी। पुरस्कार समारोह में अपनी प्रेस बातचीत के दौरान भारतीय सुपरस्टार ने इसका खुलासा किया। ऋतिक रोशन ने कहा, ”आईफा से मेरी कुछ अद्भुत यादें जुड़ी हैं; आईफा और मैंने 2000 में एक साथ शुरुआत की थी।”

जैसा कि इस साल अबू धाबी में आईफा आयोजित किया गया था, ऋतिक रोशन ने शहर में शूट किए गए विक्रम वेधा के अपने पहले दृश्य को याद करते हुए, “अबू धाबी वह जगह है जहां मैंने वेधा के रूप में अपना पहला शॉट दिया था” कहते हुए एक और दिलचस्प किस्सा बताया।

ऋतिक रोशन ने अपनी पहली फिल्म कहो ना … प्यार है के लिए बेस्ट एक्टर इन ए लीडिंग रोल रूप में आईफा ट्रॉफी जीती, उसके बाद कोई … मिल गया, क्रिश, जोधा अकबर और अब विक्रम वेधा के लिए उन्हें ये पुरस्कार मिला। वर्तमान में ऋतिक रोशन के पास सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए सबसे अधिक IIFA मान्यता प्राप्त करने का रिकॉर्ड है।

Related Articles

Back to top button