खेलकूद

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट के लिए टीम का किया ऐलान:

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 3 जनवरी यानी बुधवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

पाकिस्तान ने दो बदलाव किए हैं। पाक ने अपने वाइस कैप्टन शाहीन शाह अफरीदी को आगामी सीरीज को देखते हुए आराम दिया है, तो वहीं ओपनर इमाम उल हक को खराब प्रदर्शन की वजह से ड्रॉप कर दिया गया है। उनकी जगह सैम अयूब को टीम में शामिल किया है। जबकि चोटिल स्पिनर अबरार अहमद तीसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

वहीं कंगारू टीम ने शुरुआती दो टेस्ट में जीतने वाली प्लेइंग इलेवन के साथ ही तीसरे टेस्ट में उतरने का फैसला किया है। यह टेस्ट ओपनर डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट भी होगा। वॉर्नर ने पहले ही टेस्ट के साथ वनडे से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

अयूब टेस्ट में करेंगे डेब्यू
पाकिस्तान ने सिडनी में आखिरी टेस्ट के लिए ओपनर इमाम उल हक को ड्रॉप कर दिया है। इमाम पर्थ टेस्ट की पहली पारी के अलावा दूसरी पारी में रन नहीं बना पाए थे। उन्होंने पहली पारी में 62 रन बनाए थे। उसके बाद वह दूसरी पारी में केवल 10 रन ही बना सके थे।मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी वह दोनों पारियों में जल्दी आउट हो गए थे। उन्होंने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में 12 रन बनाए थे।

तीसरे टेस्ट में उनकी जगह सईम अयूब को टीम में शामिल किया गया है। अयूब इस मैच में टेस्ट में डेब्यू करेंगे।

शाहीन शाह अफरीदी को आराम
शाहीन शाह को आगामी 5 टी-20 सीरीज को देखते हुए आराम दिया गया है। पाकिस्तान टेस्ट सीरीज पहले ही गंवा चुकी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद पाक टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जाना है।
पिछले साल चोट से वापसी के बाद शाहीन शाह की गति में कमी आई है। वह 130 किमी प्रति घंटे से ज्यादा रफ्तार से गेंद नहीं फेंक पा रहे हैं। नसीम शाह के नहीं होने से भी उन्हें इस सीरीज में उन्हें ज्यादा ओवर फेंकने पड़े। उन्होंने दोनों टेस्ट को मिलाकर 99.2 ओवर फेंके।

अबरार को लेकर टीम मैनेजमेंट ने नहीं लिया रिस्क
चोटिल स्पिनर अबरार को लेकर टीम मैनेजमेंट ने कोई रिस्क नहीं लिया। उनकी जगह साजिद खान को टीम में शामिल किया गया है। साजिद 2022 में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के बाद पहला टेस्ट खेलेंगे। वह अबरार और नोमान अली के बाद तीसरे स्पिनर थे। अबरार और नोमान अली के चोटिल होने की वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका मिला है।

अबरार ने सोमवार को लिया था प्रैक्टिस सेशन में भाग
अबरार सोमवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें मैच के तीसरे दिन दाहिने पैर में चोट लग गई थी। इस मैच में उन्होंने कुल 27 ओवर फेंके और मार्कस हैरिस का विकेट लेते हुए 80 रन दिए थे। जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में वह नहीं खेल पाए। पाकिस्तान सीरीज में 2-0 से पीछे
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान 2-0 से पीछे है। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रन से रहा था। वहीं बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।

Related Articles

Back to top button