रात की ठंड हुई 17 डिग्री आउटर में छाने लगी धुंध

रायपुर। राजधानी रायपुर में ठंड अब कुछ ज्यादा महसूस होने लगी है। रात का तापमान 17 डिग्री तक गिर गया है। वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में पारा अब 12 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। इसके साथ ही शहर के आउटर इलाके में धुंध पड़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों के संकेत दिए हैं कि आने वाले एक-दो दिनों में ठंड और बढ़ेगी। रायपुर में रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक है, लेकिन रियल फील टेंपरेचर इससे और ज्यादा कम है।

– माना एयरपोर्ट में तापमान 15.4 डिग्री तक पहुंच गया है। यही वजह है कि खुले, पेड़-पौधे और आउटर के इलाकों में ठंड कुछ ज्यादा ही महसूस हो रही है। धुंध भी नजर रही है। हवा में नमी थोड़ी सी ज्यादा है। सुबह के समय यह 71 फीसदी थी, जो शाम तक 51 फीसदी रह गई। इधर, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 11.5 डिग्री दर्ज किया गया।
– यह सामान्य से दो डिग्री कम है। सबसे अधिक ठंड वाला शहर दुर्ग है। यहां तापमान भले ही 13.4 डिग्री है, लेकिन यह सामान्य से चार डिग्री कम है। इस लिहाज से दुर्ग में अंबिकापुर से ज्यादा से ज्यादा ठंड पड़ रही है।
– मौसम विज्ञानियों के अनुसार वातावरण में नमी की एक वजह समुद्र से आने वाली हवा है। इस वजह से अगले दो दिनों बाद दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रायपुर में आसमान साफ रहेगा। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।