पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, “हमारी सरकार नहीं बना सकती राम मंदिर”

उत्तर प्रदेश के अध्योध्या में राम मंदिर को लेकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल का बड़ा बयान आया है। नवभारत टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राम मंदिर के नाम पर कभी भी चुनाव नहीं लड़ा है। सरकार राम मंदिर नहीं बना सकती है। मंत्री की मानें, तो भगवान राम हमारे साथ रहे हैं। मंदिर बनाने के लिए कोर्ट और आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तब जाकर राम मंदिर बनेगा।
बुधवार को शिव प्रताप शुक्ल उत्तर प्रदेश के बस्ती आए हुए थे। मुड़घाट पर उन्होंने इस बारे में कहा कि विकास दर हमेशा बढ़ती और घटती रहती है। देश में यह पहली दफा नहीं हुआ है। वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) लागू हुए तीन महीने हुए हैं, जिसके आधार पर धीरे-धीरे देश में बदलाव हो रहा है। अब पूरा विश्व भी भारत के उस फैसले का लोहा मान रहा है।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल में अयोध्या के सरयू तट पर भगवान राम की 108 फीट ऊंची भव्य प्रतिमा स्थापित कराने का एलान किया है। हालांकि, अभी इसके लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) से अनुमति मिलना बाकी है। मंजूरी मिलते ही, इसका काम शुरू कर दिया जाएगा। राज्य के पर्यटन विभाग ने भी राज्यपाल को इस मामले से जुड़ी एक प्रेजेंटेशन में इस बाबत सूचना दी है।
वहीं, फैजाबाद में एक अन्य कार्यक्रम में उन्होंने डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने साफ किया कि अभी इसके लिए कोई योजना नहीं है। केंद्र सरकार जीएसटी को लेकर संवेदनशील है। सरकार हर वह उपाय कर रही है, जिससे देश के उद्यमी और व्यवसायी आसान ढंग से इस्तेमाल कर सकें।