आज से ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस की शुरुआत, राजनाथ करेंगे उद्घाटन

राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगें और सड़क मार्ग से बीएसएफ अकादमी के लिए रवाना होंगे। रात को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर पहुंचेंगे। रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीजी कांफ्रेंस में शामिल होंगें और दो दिन ग्वालियर में ही रहेंगे। कांफ्रेंस में सभी राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और अर्धसैनिक बलों, सुरक्षा एजेंसियों के उच्चाधिकारी सहित करीब 60 डीजी भाग लेंगें।

ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस का आयोजन 6 से 8 जनवरी बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में किया जा रहा है जिसे दो दिन प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। कांफ्रेंस में देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर आंतकवाद, नक्सलवाद सहित तमाम मुदों पर मंथन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शिवपुरी के कोलारस से सड़क मार्ग से रात 10 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे और सुबह एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह की अगवानी करेंगे। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू रेलमार्ग से शनिवार रात ग्वालियर पहुंचेंगे और बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगें। शुक्रवार सुबह से ही तमाम प्रदेशों के डीजी के आने का सिलसिला शुरु हो गया था।