देश

मणिपुर हिंसा…चानू समेत 11 खिलाड़ियों ने कहा- मेडल लौटा देंगे

:केंद्र से गुहार- शांति जल्द बहाल हो; CDS बोले- यह जातीय हिंसा, उग्रवाद नहीं
इंफाल
मणिपुर में मैतेई समुदाय को ST का दर्जा देने को लेकर 3 मई से हिंसा जारी है। अब तक यहां 80 लोगों की मौत हो चुकी है। – Dainik Bhaskar
मणिपुर में मैतेई समुदाय को ST का दर्जा देने को लेकर 3 मई से हिंसा जारी है। अब तक यहां 80 लोगों की मौत हो चुकी है।
मणिपुर में 3 मई से हिंसा जारी है। अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच ओलिंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू सहित मणिपुर की 11 खेल हस्तियों ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

इन लोगों ने अमित शाह से राज्य में जल्द शांति बहाल करने की मांग की है। इन्होंने कहा है कि अगर स्थिति सामान्य नहीं हुई तो वे अपने अवॉर्ड और मेडल लौटा देंगे।

लेटर पर दस्तखत करने वालों में मीराबाई चानू, पद्म पुरस्कार विजेता वेटलिफ्टर कुंजारानी देवी, पूर्व भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बेम बेम देवी और मुक्केबाज एल सरिता देवी शामिल हैं।

इधर, मंगलवार सुबह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल अनिल चौहान ने मंगलवार को पुणे में कहा कि मणिपुर में हालात सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा।

जनरल चौहान ने कहा- राज्य में हिंसा दो जातियों के बीच संघर्ष का परिणाम है। इसका उग्रवाद से कोई लेना-देना नहीं है। यह कानून-व्यवस्था का मामला है। हम राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं।

28 मई को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बताया था कि राज्य में हिंसा शुरू होने के बाद पुलिस एनकाउंटर में 40 लोग मारे गए हैं। CM ने इन्हें मिलिटेंट बताया था।

Related Articles

Back to top button