देश

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुंदरकांड का पाठ किया; नरोत्तम ने कहा- एक नेता सुंदर कांड करता है, दूसरा लंका कांड की बात कर रहा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के श्यामला हिल्स स्थित निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हो चुका है। उन्होंने प्रदेशवासियों और समर्थकों से निवेदन किया है कि आप भी अपनी-अपनी जगह पर हनुमान चालीसा का पाठ कर इस आयोजन के सहभागी बनें। रीवा में विधायक सिद्धार्थ तिवारी, देवास में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा और मंदसौर आदि तमाम जिलों में सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ राममंदिर निर्माण के भूमिपूजन का स्वागत कर चुके हैं। इसके साथ उन्होंने अपने ऑफिशियल और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दी है। इसमें वह रामभक्त और भगवा रंग में दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं और कांग्रेस को इन चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर सत्ता में वापस लौटने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उप चुनावों को देखते हुए ही चुनाव प्रसार में बदलाव किया है।

इधर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ के इस आयोजन को स्वांग करार दिया है। गृह मंत्री ने कहा- जान न जाए निशाचर माया, काल नेम के ही कारण आया… क्या राम भक्तों को इतना नासमझ माना जा रहा कि एक तरफ सुंदरकांड हो और दूसरी तरफ कांग्रेस का लंका कांड की तरह ढहाने का कांड हो। उनका इशारा दिग्विजय सिंह की तरफ था, जिन्होंने राममंदिर निर्माण के मुहूर्त को अशुभ बताते हुए कहा था कि इसे पीएम मोदी ने अपने अनुसार तय कराया है।

मिश्रा का कहना था कि कांग्रेस को समझना चाहिए कि रामभक्त इतने नासमझ नहीं हैं कि कथनी और करनी का भेद नहीं समझ पाएं। उसका एक नेता सुंदर कांड कराने की बात करता है तो दूसरा लंका कांड में व्यस्त है। राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस का स्वांग अब और नहीं चलेगा।

Related Articles

Back to top button