देश

अशोकनगर के मंदिर में लगाया बोर्ड, लिखा-हाफ पैंट, कैपरी, लोअर पहनकर आने पर रोक

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के कई मंदिरों में ड्रेस कोड लागू करने के लिए बोर्ड लगा दिया गया है। अब ये मध्यप्रदेश में भी मंदिरों में ड्रेस कोड लागू करने के लिए बोर्ड लगा दिया गया है। अशोकनगर के एक मंदिर में ऐसा ही बोर्ड लगा है। इसमें मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मर्यादित वस्त्र पहन कर आने के लिए कहा गया है। पहले वो अपील पढ़ते हैं, जो मंदिर के बाहर बोर्ड पर लगी है।
‘कृपया मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही प्रवेश करें। हाफ पैंट, कैपरी, लोअर पर प्रतिबंध है। माता बहनें सिर ढंक कर ही मंदिर में प्रवेश करें।
कुछ इस तरह की अपील लिखा बोर्ड अशोकनगर के बीचों-बीच स्थित 200 साल पुराने तार वाले बालाजी मंदिर में लगा है। मंदिर में मंगलवार और शनिवार को श्रद्धालु का श्रद्धालुओं का तांता लगता है। आम दिनों में भी बड़ी संख्या में भक्त आराध्य के दर्शनों के लिए यहां पहुंचते हैं। यह मंदिर बहुत प्रसिद्ध है, लेकिन इन दिनों सर्व समाज की बैठक के बाद यहां लगाए गए एक बोर्ड की चर्चा हो रही है। दैनिक भास्कर की टीम मौके पर पहुंची। अचानक से बोर्ड के लगाए जाने की वजह की पड़ताल की। मंदिर के पुजारी, विधायक समेत रहवासियों से बातचीत भी की।

Related Articles

Back to top button