Reliance Jio का दिवाली ऑफर : 399 के रिचार्ज पर 100 फीसदी कैशबैक

नई दिल्ली : दिवाली पर रिलायंस जियो (Reliance Jio) ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आया है. हाल ही में 149 रुपये में अनलिमिटेड डाटा का प्लान पेश करने के बाद Jio ने फिर से अपने ग्राहकों के लिए खास धमाका किया है. नए प्लान के अनुसार जियो उपभोक्ताओं को 399 रुपये का रीचार्ज कराने पर 100 फीसदी कैशबैक मिलेगा. जियो का यह ऑफर दीवाली धन धना धन ऑफर है. रिलायंस जियो का यह ऑफर 12 अक्टूबर यानी गुरुवार से शुरू हो रहा है और 18 अक्टूबर (बुधवार) तक मान्य रहेगा.

ग्राहकों कंपनी की तरफ से दिया जाने वाला कैशबैक वाउचर के रूप में मिलेगा. इसे आप रीचार्ज करवाने के समय इस्तेमाल कर सकते हैं. गैजेट्स 360 में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस अवधि के बीच रिचार्ज कराने वाले उपभोक्ता को 50 रुपये के 8 वाउचर मिलेंगे. इन वाउचर्स का फायदा उपभोक्ता भविष्य में उठा सकता है. आने वाले समय में इस कैशबैक का फायदा 309 रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज या 91 रुपये या उससे ज्यादा का डाटा वाला रिचार्ज कराने पर उठाया जा सकता है.

इस सबके बीच शर्त यह है कि एक बार में केवल एक ही वाउचर का प्रयोग किया जा सकता है. वाउचर का प्रयोग भी आप 15 नवंबर के बाद ही कर सकेंगे. यानी जब भी आप भविष्य में 309 रुपये का रिचार्ज कराएंगे तो आपको उस समय 50 रुपये के वाउचर के साथ 259 रुपये का भुगतान करना होगा. इन ऑफर को माई जियो ऐप, जियो वेबसाइट, जियो स्टोर्स, रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी उपलब्ध कराया जा सकता है.

गौरतलब है कि टेलीकॉम कंपनियों में ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है. बुधवार को ही एयरटेल ने भी 1399 रुपये में 4G स्मार्टफोन की पेशकश की थी. इस मोबाइल को कंपनी 2899 रुपये में कार्बन मोबाइल के साथ मिलकर दे रही है. जिसमें निश्चित अवधि में आपको 1500 रुपये का कैशबैक मिलता है, इस तरह यह फोन आपको 1399 रुपये का पड़ेगा.

दूरसंचार कंपनियों की 4जी इंटरनेट सेवाओं में डाउनलोड स्पीड के हिसाब से अगस्त में रिलायंस जियो में भी अव्वल रहा. ट्राई के आंकड़ों के अनुसार अगस्त में जियो के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 18.43 एमबीपीएस रही जो निकटतम प्रतिद्वद्वियों से लगभग दोगुनी है. अगस्त में मोबाइल नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड के हिसाब से वोडाफोन (8.99 एमबीपीएस) दूसरे स्थान पर रही. इसी तरह आइडिया के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 8.74 एमबीपीएस आंकी गई और वह तीसरे स्थान पर रही. डाउनलोड स्पीड के हिसाब से एयरटेल चौथे स्थान पर रही जिसके नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड घटकर 8.55 एमबीपीएस रह गई.