व्यवसाय

इंडियन ऑयल ने शुरू की डीजल की ‘होम डिलीवरी’

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) ने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी की प्रायोगिक शुरुआत की है। कंपनी का लक्ष्य निकट भविष्य में इस सेवा को देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू करने की है। कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार को यह कहा।

कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलीवरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली हम पहली कंपनी हैं। कंपनी ने कहा कि अभी इसे प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है। तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

पेट्रोल की भी होम डिलीवरी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है। आईओसी के तरह सार्वजनिक खुदरा ईंधन विपणन कंपनियों ङ्क्षहदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड को भी होम डिलीवरी के लिए पेसो की मंजूरी मिली है। उन्हें प्रायोगिक परिचालन के लिए अलग- अलग क्षेत्र दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button