व्यवसाय

आईसीआरआई और आईआईएस विश्वविद्यालय, विमानन और क्लिनिकल अनुसंधान में प्रवीण पेशेवरों के विकास के लिए सहयोग करेंगे।

ICRI- आपको आपके उज्ज्वलकरियर के लिए तैयार करती है और IIS विश्वविद्यालय ने एक साझा दृष्टिकोण के साथ जुड़कर विमानन और क्लिनिकल अनुसंधान के क्षेत्रों में अत्यधिक कुशल पेशेवरों को विकसित और उत्पन्न करने के लिए हाथ मिलाया हैं। यह सहयोग मानव के संसाधनो का विकास और उद्योग-तत्पर पेशेवरों का निर्माण करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अभ्यास सिद्ध अनुभव प्रदान करने का उद्देश्य रखता है।

ICRI और IIS विश्वविद्यालय के बीच की साझेदारी विमानन और नैदानिक अनुसंधान में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए अत्यंत लाभदायक है। दोनों संस्थानों का लक्ष्य महत्वाकांक्षी उच्च-गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ प्रायोगिक अनुभव सुनिश्चित करने के प्रति समर्पित हैं। विमानन के क्षेत्र में, छात्रों को भारतीय हवाई अथॉरिटी के प्रतिष्ठित एयरपोर्ट और एयरलाइन की शिक्षा के साथ सहयोग करके हवाई अड्डे और एयरलाइन की शिक्षा का मौका मिलेगा। क्लिनिकल अनुसंधान के क्षेत्र में, छात्रों को क्लिनिकल परीक्षणों में मूल्यवान वास्तविक समयिक अनुभव प्राप्त होगा, जो इस महत्वपूर्ण क्षेत्र की समझ को बढ़ाने में सहायता करेगा।

आइसीआरआई (ICRI) और आईआईएस (IIS) विश्वविद्यालय के बीच मेमोरेंडम ऑफ़ अन्डरस्टैंडिंग (MoU) 17 जून को साइन किया गया, यह MoU इन दोनों संस्थानों के बीच आधिकारिक सहयोग की शुरुआत करने के लिए हुआ है। इस सहयोग से दोनों संस्थानों को अपनी विशेषज्ञता और संसाधनों का उपयोग करके इस साझेदारी को सफल बनाने की इच्छा है।जो छात्रों को लाभ पहुंचाएगी और विमानन और क्लिनिकल अनुसंधान उद्योग के विकास में सहयोग करेगी।

IIS विश्वविद्यालय मानसरोवर, जयपुर, राजस्थान में स्थित है, जो एक जीवंत और सुविधाजनक स्थान है। यहाँ पर BBA विमानन प्रबंधन और BSc नैदानिक अनुसंधान और स्वास्थ्य प्रबंधन के कोर्स के लिए छात्रों की भर्ती के लिए महत्वपूर्ण आगमन होगा। यह रणनीतिक सहयोग आकांक्षी पेशेवरों को उनके चयनित क्षेत्र में सीखने, विकास करने और सफलता प्राप्त करने के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान करेगा।

“हम IIS विश्वविद्यालय के साथ हमारे सहयोग से बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि हम एक साझा लक्ष्य रखते हैं जोकि विमानन और क्लिनिकल अनुसंधान के क्षेत्र में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रायोगिक अनुभव प्रदान करना है,” इसके बारे में ICRI के कॉर्पोरेट संचार मुख्यालय के पारुल सिंह ने कहा। “इस साझेदारी के माध्यम से, हमारा लक्ष्य है कि हम ऐसे प्रशिक्षित पेशेवरों का विकास करें जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इन उद्योगों के विकास और प्रगति में योगदान कर सकें।”

ICRI और IIS विश्वविद्यालय के बीच मैं हुए सहयोग से विमानन और क्लिनिकल अनुसंधान के क्षेत्र में कुशल पेशेवरों के विकास के लिए मजबूत आधार को सुनिश्चित किया जाता है। शैक्षणिक उत्कृष्टता, उद्योग में अनुभव और प्रायोगिक प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करके इस सहयोग के माध्यम से, छात्रों को उनके पसंदीदा क्षेत्र में सफलतापूर्वक करियर बनाने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और अनुभव प्रदान किए जाएंगे। पाठ्यक्रमों मैं छात्र अपना नामांकन करवा सकते है , इसके लिए अभी प्रवेश खुले हुए हैं ।

Related Articles

Back to top button